घरस्कूलोंवेस्ट नॉटिंघम अकादमीस्लावेना मेडोवा ने 86वीं वार्षिक राष्ट्रीय तैयारी चैम्पियनशिप में कुश्ती लड़ी

स्लावेना मेडोवा ने 86वीं वार्षिक राष्ट्रीय तैयारी चैम्पियनशिप में कुश्ती लड़ी

248
0

यह बहुत पहले नहीं था कि कुश्ती में महिलाओं को एक विसंगति माना जाता था, लेकिन पिछले दो दशकों में यह सब काफी बदल गया है। जब ग्रीस ने 2004 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी की, तो महिलाओं ने मैट पर कब्जा कर लिया और पहली बार बड़े मंच पर ओलंपिक पदक के लिए प्रतिस्पर्धा की। तब से, दो अमेरिकी महिलाओं ने स्वर्ण पदक जीते हैं और कई अन्य ने पोडियम पर चढ़कर विश्व खिताब पर कब्जा किया है। जैसे हाल ही में 2018 में केवल 6 राज्यों में लड़कियों की कुश्ती को एक स्वीकृत हाई स्कूल खेल के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। आज, यह संख्या बढ़कर 32 हो गई है और महिलाओं के लिए कॉलेज के कार्यक्रमों की संख्या तेजी से बढ़ गई है - हाल ही में यह घोषणा भी शामिल है कि आयोवा विश्वविद्यालय इस गिरावट में आने वाली एक महिला टीम को शामिल करेगा। संक्षेप में, खेल अब देश में लड़कियों के लिए सबसे तेजी से बढ़ती गतिविधियों में से एक है और इसके निरंतर विकास में निवेश लगातार बढ़ रहा है।

तो, इन सबका वेस्ट नॉटिंघम अकादमी से क्या लेना-देना है? जुलाई में यह घोषणा करने के बाद कि स्कूल 13 साल के अंतराल के बाद अपने कुश्ती कार्यक्रम को फिर से शुरू करेगा, इस कार्यक्रम के दीर्घकालिक दृष्टिकोण के लिए स्कूल के नए प्रमुख डॉ सैंडी विर्थ ने पहले प्रस्तावों में से एक को मंजूरी दी थी कि महिला कुश्ती प्राथमिकता होगी। जैसे ही यह एक योजना थी, हेड कोच, केसी माइकल्सन, WNA में परिसर में लड़कियों को खोजने के लिए निकल पड़े, जिन्होंने कभी कुश्ती नहीं की थी, और शायद ऐसा करने की कभी कल्पना भी नहीं की थी। जब तक पतन समाप्त हुआ, और अभ्यास के लिए मैट को रोल आउट किया जा रहा था, कोच के पास टीम में कुश्ती के लिए प्रतिबद्ध तीन लड़कियां थीं और वह तुरंत जानता था कि कार्यक्रम महान ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकता है।

इस पिछले सप्ताहांत में, उन चोटियों को महसूस किया गया था, और कोच माइकलसन प्राउडर नहीं हो सकते थे, "हमारे पास केवल दो टीम के साथी थे जिन्होंने इस सीज़न से पहले कभी कुश्ती की चटाई पर कदम रखा था, और हमने 86 पर वर्ष का अंत किया।वां वार्षिक राष्ट्रीय तैयारी चैम्पियनशिप। मैं वैसे भी टीम को देखने के लिए लाया हो सकता है, लेकिन इस पहले सीज़न में हमें एक प्रतियोगी के समर्थन में जाने का पूरा कारण यह है कि स्लावेना में कुछ बेहतरीन लड़कियों के खिलाफ कुश्ती की चुनौती को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त साहस था। देश सबसे बड़े मंच पर यह तीसरा वर्ष है जब नेशनल प्रेप्स ने महिला डिवीजन को शामिल किया है और स्लावेना हमेशा के लिए WNA और पूरे देश में प्रेप ऑल-अमेरिकन स्टेटस के लिए उच्चतम स्तर पर लड़कियों की कुश्ती के लिए खेल के अग्रदूतों में से एक होगी।

और ऑल-अमेरिकन का दर्जा ठीक वैसा ही है, जैसा बुल्गारिया की WNA की सीनियर स्लेवेना मेडोवा ने अर्जित किया था, जब वह पिछले शनिवार दोपहर को कांस्य पदक प्राप्त करने के लिए पोडियम पर चढ़ गई थी। कई महीनों के प्रशिक्षण और मैचों और टूर्नामेंटों में अनुभवी विरोधियों के खिलाफ कुश्ती के बाद, कई खूनी नाक और कम से कम एक काली आंख के बाद, और कुश्ती के मौसम के तनाव को प्रबंधित करने के बाद कि केवल वे ही इसकी सराहना कर सकते हैं जो इसे सहने के लिए आवश्यक है, स्लावेना ने WNA को देश की शीर्ष 25 निजी स्कूल कुश्ती टीमों में समाप्त करने में मदद की।

"हम यहां WNA में महिला पहलवानों का एक पूरा कार्यक्रम तैयार करने की उम्मीद करते हैं। मैं अगले कुछ वर्षों में सभी 12 भार वर्गों को भरना चाहता हूं और अपने कोचिंग स्टाफ में एक महिला को भी शामिल करना चाहता हूं। स्लावेना अभी तक इसे पूरी तरह से महसूस नहीं कर सकती है, लेकिन वह जो प्रतिनिधित्व करती है, वह केवल दिखाने के लिए पर्याप्त बहादुर होने के कारण, एक चिंगारी है जिसे हम यहां सेसिल काउंटी और इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकसित करने का इरादा रखते हैं। WNA उन लड़कियों के लिए एक गंतव्य बनने जा रहा है जो कुश्ती करना चाहती हैं, और वह उस कार्यक्रम की अग्रणी हैं"।

उत्तर छोड़ दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहां दर्ज करें